Easy way Translate Website any language online 2022

0
843

Introduction (परिचय Translate Website)

यदि आप Student, Businessman, या किसी भी तरह के Employee है तो ये आर्टिकल आप के बहुत काम आ सकता है। इसमें किसी भी वेबसाइट को ट्रांसलेट (translate website) करने का आसान तरीका बताया गया है। जिस वेबसाइट पर हम विजिट करते हैं उसमे लिखे हुए कंटेंट किसी न किसी Language में होते है जैसे Hindi, Malayalam, Panjabi, Telegu, Tamil, या किसी विदेशी Language जैसे English, French, Japanize, Germany इत्यादि।

समस्या तब होती है जब इनमे से कोई भाषा आपको समझ में नहीं आती और इसे आप अपने रीजिनल भाषा में समझना चाहते हैं। उदाहरण के लिए जैसे कोई वेबसाइट English में है और इसे आप हिंदी में ट्रांसलेट करना चाहते है तो आप क्या तरीका अपनाते है । वैसे कई लोग वेबसाइट के कंटेंट को कॉपी करके गूगल ट्रांसलेटर में जाकर पेस्ट करके उसका अपनी समझने वाली भाषा में ट्रांसलेट कर लेते हैं लेकिन समस्या ये है कि बार बार कॉपी पेस्ट करना पड़ता है जो कि कई बार बोरियत महसूस होने लगती है। इन्ही सबका solution इस आर्टिकल में दिया गया है।

Translate करने का तरीका

सबसे पहले इस https://translate.google.co.in/ पर क्लिक करें तो इस निचे दिए हुए तस्वीर की तरह वेबसाइट ओपन होगी।

website translate

इस पिक्चर के ऊपर साइड में 3 ऑप्शन नजर आ रहे है सबसे पहले Text फिर Documents लास्ट में Website. अगर simple सा Text Translate करना है तो Text टाइप या पेस्ट करके जिस भाषा में ट्रांसलेट करना है उस भाषा को सेलेक्ट करके ट्रांसलेट कर सकते हैं। लेकिन मैं यहाँ वेबसाइट को ट्रांसलेट करना बता रहा हूँ

उदाहरण के लिए digitalwebidea.com नाम की website जो की हिंदी में है इसे इंग्लिश में translate करना है तो उपरोक्त तस्वीर की तरह वेबसाइट का URL टाइप या Paste करके Left साइड की Arrow पर क्लिक कर देंगे, जैसे ही क्लिक करेंगे वेबसाइट ट्रांसलेट हो जाएगी जैसा की नीचे तस्वीर में दिखाया गया है।

pdf translation
Hindi Language Translate के पहले
English Translation
English में Translation के बाद

इसी तरह से website translate के अलावा आप को कोई Document, PDF, किसी भी भाषा में translate करना है ऊपर की पहली तस्वीर में जहाँ पर डाक्यूमेंट्स लिखा है वहां पर क्लीक करके PDF या Documents को अपलोड करके अपने मनचाही भाषा में पढ़ सकते हैं या डाउनलोड कर सकते हैं।

इसी तरह की अच्छी जानकारी के लिए digitalwebidea.com पर विजिट करें।

Also Read New software free download 2022

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here